हेल्लो दोस्तो आज हम जिस Topic के ऊपर बात करने वाले है। वो है Mobile Se Online Paise Kaise Kamaye? जी हां दोस्तो Mobile से Online पैसे कैसे कमाये?  बहुत सारे लोगों का ये सवाल था। क्या हम Mobile के जरिये पैसे कमा सकते है? क्या हम अपने Mobile से पैसे कमा सकते है? अगर हां तो Mobile Se Paise Kaise Kamaye?  जा सकते है। इस सब की पूरी जानकरी आज में आपको देने वाला हूं।

दोस्तो Mobile से पैसे कमाने के एक या दो नहीं बल्कि बहुत सारे रास्ते है। जिनसे आप बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते है। और बहुत सारे ऐसे Mobile Application भी है जिनके जरिए आप अच्छे पैसे कमा सकते है। जिनके बारे में मै आपको Detail जानकारी देने वाला हूं। और Mobile से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में भी आपको बताऊंगा । तो दोस्तो आज मै आपको Mobile Se Paise Kaise Kamaye? की पूरी जानकारी देने वाला हूं। तो चलिए शुरू करते है। 

Mobile से Online पैसे कैसे कमाये? Apps

वैसे तो Mobile से Online पैसे कमाने के आपको बहुत सारे Applications आपको मिल जाएंगे लेकिन मै आपको यहां पर उन्ही Applications के बारे में बताऊंगा जहां से आप अच्छे पैसे कमा पाओगे।



1. Indiabulls Partner

Earn Extra income from Indiabulls Partner

Indiabulls एक Loan , Finance की Company है जो कि लोगो को Home Loan , Personal Loan , Etc... Loan आपको देती है यह Company आपको एक Indiabulls Partner का Option आपको देती है जहां पर आप Registered कर के लोगो को Online Loan दिला सकते है। और अगर आप Indiabulls Partner के जरिए किसी व्यक्ति को Loan Provide करते हो तो यह आपको अच्छा Commision देती है। जिसके जरिए आप चाहें तो इस के जरिए घर बैठे ही Online बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।




2. Meesho


Earn Money From Meesho - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

Meesho से भी आप घर पर बैठे ही Online अपने Mobile के जरिये काफी अच्छा पैसा कमा सकते है। यह एक Reselling App है। इसमें आपको Products को Sell करना होता है। वो आपके ऊपर होता है आप कितने रूपये में उस Product को Sell करते है। Product Price के अलावा आप जितने ज़्यादा रुपये में Product को Sell करोगे वो Commision आपका होता है। अगर आप इस के जरिए Online पैसे कमाते हो तो आप काफी अच्छे पैसे ऑनलाइन ही कमा पाओगे।



3. Paytm

paytm - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

Paytm से भी आप काफी अच्छे पैसे कमा सकते है। Paytm से आप अगर Payments , Recharges , Bill Payments , Movies Booking , Train Tickets , Bus Booking , Shopping , Etc... और भी Payments अगर आप Paytm के जरिये करते है। तो Paytm Aapko हजारों रुपये का Cashback देता है। 

Paytm से पैसे कैसे कामये पूरी जानकरी 




4. Fiverr

Fiverr भी एक बहुत ही अच्छा माध्यम है Online पैसे कमाने का Fiverr एक Freelancing Website है जो कि आपको Online काम करने के बहुत सारे Options देता है।

Fiverr पर आपको हजारों Options मिलेंगे Online ही काम करने के लिए जिनमें से आपको बहुत सारे ऐसे Options भी मिल जायेंगे जो कि आप अपने Mobile से ही कर सकते है 

5. Dream11


Dream11 - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

Dream11 एक ऐसी App और Website है जो कि Sports के बारे में आपके ज्ञान ( Knowledge ) को पैसे में बदल देेता है। 
Dream11  Sports , Cricket Game का Mobile Application है। इसमें आपको Signup करके Online Game खेलना होता है अपनी Cricket की टीम बनानी होती है। और अगर आपको टीम जीतती है तो आपको पैसे मिलते है। जो कि आप अपने बैंक Account में Transfer कर सकते है। बहुत लोगों ने Dream11 से लाखों रुपये तक कमाए है। ऐसे ही एक लड़के से में आपको मिलता हूं जिसने Dream11 से लाखों रुपये कमाये है। 

Mobile से Online पैसे कमाने के जबरदस्त तरीके
आज के समय में देखा जाये तो आप सब कुछ ही अपने Mobile के जरिये Online कर सकते है। आज के समय में सब कुछ ही Mobile पर Available है। अब तक हम जो काम सिर्फ Computers के जरिए कर सकते थे लेकिन वो सब कुछ आज हम अपने Mobile से कर सकते है। ऐसे ही कुुछ तरीके आज में आपको बताने वााल हूं जो आप अपने Mobile से ही घर बैठे Online ही बहुत आराम से कर सकते है और बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते है। तो चलिए उनके बारे में बात करते है।



1. Affiliate Marketing



affiliate marketing - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

तो दोस्तो पहला तरीका जो है वो है Affiliate Marketing जी हां दोस्तो Affiliate Marketing इसे आप online अपने Mobile से ही कर सकते है। आज के समय में Affiliate Marketing बहुत ही Popular Option है Online पैसे कमाने के लिए Affiliate Marketing से आप बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते है इसमें पैसे कमाने कि कोई Limit नहीं है आप हजारों लाखों तक कमा सकते है।

Affiliate Marketing से Online पैसे कैसे कमाये? 🤔


आपने Amazon , Flipkart , Snapdeal Etc... के नाम तो सुने ही होंगे। ऐसी बहुत सी Websites है। जो की अपने Products की Marketing  Affiliate Marketing के जरिये करती है आप किसी भी E-Commerce Website पर जाकर Affiliate Marketing के लिए Registered कर सकते है और उनके Products Ko Promote कर सकते है। उनकी Marketing कर सकते है। जितने भी आप Products Sell करते है उनका ये Websites आपको अच्छा Commision देती है। 

2. YouTube


YouTube - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

समय के साथ सब कुछ बदल रहा है जहां पर कभी मोबाइल में केमरा भी नहीं आता था आज Smartphone में  13MP और वो भी Dual Camera आ रहा है जिससे आप बहुत अच्छी Quality के Videos अपने फोन से ही बना सकते है और YouTube पर भी आप अपना Channel अपने फोन स ही बना सकते है और Videos अपने Mobile से ही Upload कर सकते है Video Editing के भी बहुत सारे Softwares Mobile पर ही Available से आप चाहे तो YouTube से भी अच्छे पैसे कमा सकते है।
3. Freelancing


freelancing - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

Freelancing में भी बहुत सारे काम ऐसे है जो कि आप बहुत ही आराम से अपने फोन से ही कर सकते है। और बहुत सारी Websites है जहां पर आप Freelancing कर सकते है। सभी Websites के Mobile Application भी Available है




4. Blogging



blogging - Mobile se Online Paise Kaise Kamaye

Blogging भी आज के Time में आप अपने फोन से ही कर सकते है बहुत सारी Website है जहा पर आप Online ही अपने फोन से ब्लॉग बना सकते है और Article लिख सकते है और अपने फोन से ही पैसे कमा सकते है। Blogging से आप कितने पैसे तक कमा सकते है वो मुझे बताने कि जरूरत नहीं है आप खुद जानते है आप Blogging से हजारों लाखो रूपये कमा सकते है Blogging से पैसे कमाने की कोई लिमिट नहीं होती।



Blogging से Online पैसे कैसे कमाए?

तो दोस्तों Blogging से भी पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है। अगर आपका ब्लॉग लोगों को पसन्द आता है। लोग आपके ब्लॉग को पढ़ना पसन्द करते है। तो आप अपने ब्लोग पर Ads लगा कर भी पैसे कमा सकते है। और भी बहुत सारे तरीके है। Blogging से पैसे कमाने के अगर आप जानना चाहते है तो अप यहां पर जाकर देख सकते है



Amazon Influencer Kya Hai - Paise Kaise Kamaye




अगर आपका कोई भी Question हो या फिर कोई भी Problem हो तो आप हम से Comments के जरिए जरूर पूछिये।